Sunday, May 12, 2013

वापस होगें ब्राह्मणों और सवर्णों पर लगे फर्जी मुकदमे

वापस होगें ब्राह्मणों और सवर्णों पर लगे फर्जी मुकदमे

Sunday, 12 May 2013 16:36

लखनऊ (भाषा)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पूर्ववर्ती बसपा राज में ब्राह्मणों एवं अन्य सवर्ण जाति के लोगों पर फर्जी मुकदमे दर्ज किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उनकी सरकार ऐसे सभी मुकदमे वापस ले लेगी।

अखिलेश ने आज पार्टी की तरफ से परशुराम जयंती पर आयोजित एक ब्राह्मण सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा ्र ै पिछली सरकार में आप लोगों पर फर्जी मुकदमे लगाये गये थे ... आपको जेल भी जाना पड़ा था .. मैं आप को आश्वासन देता हूं कि आप पर लगे फर्जी मुकदमे वापस ले लिए जायेंगे और कई मामले पहले ही वापस लिए जा चुके हैं। ै 
यह कहते हुए कि ब्राह्मण समाज हमेशा ही समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलता रहा है और सही अर्थों में समाजवादी है ्र अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार ब्राह्मण समाज के मान सम्मान की रक्षा में कोई कोर कसर नहीं रखेगी और हमेशा उनके साथ खड़ी दिखाई देगी। 
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी की तरफ से 15 दिन के भीतर आयोजित इस ब्राह्मण सम्मेलन को प्रदेश की राजनीति में मुख्य प्रतिद्वन्द्वी बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चन््रद मिश्र के नेतृत्व में हो रहे ब्राह्मण सम्मेलन की काट के रूप में देखा जा रहा है। 
परशुराम जयंती पर आज आयोजित ब्राह्मण सम्मेलन से पहले सपा ने 26 अप्रैल को ै''प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन'' नाम से एक और कार्यक्रम किया था ्र जिसमें सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव भी उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री अखिलेश ने पार्टी के ब्राह्मण सम्मेलन को संबोधित करते हुए संस्कृत भाषा की रक्षा और विकास को भारतीय संस्कृति की रक्षा के लिए जरूरी बताते हुए कहा कि उनकी सरकार इस विषय में गंभीर है और महीने भर में ही संस्कृत

शिक्षकों की कठिनाइयों को दूर करने के लिए जरूरी कदम उठाए जायेंगे। 
अखिलेश ने इससे पूर्व सत्ता में रही बसपा पर हमला बोलते हुए कहा कि 2012 में हुए विधानसभा चुनाव में बसपा ने लोगों को भ्रमित करने की भरपूर कोशिश की मगर उसकी कोशिशें कामयाब नहीं हुईं और जनता ने समाजवादी पार्टी को पूर्ण बहुमत से सत्ता में पहुंचा दिया। 
उन्होंने यह भी कहा कि हमें युवकों और आम जन के सहयोग से वर्ष 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अपनी कामयाबी दोहरानी है। 
अखिलेश ने कहा कि लोगों को उनकी सरकार के कामकाज को केन््रद और पूर्व में सत्ता में रही बसपा सरकार की तुलना में देखना चाहिए। 
यह कहते हुए कि सपा सरकार अपने चुनावी घोषणा पत्र में किये गये वादों को पूरा करने में लगी है ्र मुख्यमंत्री ने कहा ्र ै हम प्रदेश की चौतरफा विकास की नीति पर चल रहे हैं ... बिजली उत्पादन बढ़ाने की दिशा में काम हो रहा है ्र नये उद्योग लगाए जा रहे हैं ्र ताकि युवकों को अधिक से अधिक रोजगार मिले ... युवकों को रोजगार देने के लिए शीघ्र ही सरकारी विभागों में खाली पडेÞ पदों को भरा जायेगा और पुलिस में भी बडेÞ पैमाने पर भर्ती की जायेगी। ै 
सम्मेलन को संबोधित करते हुए सपा ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष एवं अखिलेश सरकार में राज्य मंत्री मनोज पान्डेय ने परशुराम के जन्म स्थान जलालाबाद :शाहजहांपुर : को एक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किये जाने की मांग की।
ब्राह्मण सम्मेलन को विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पान्डेय ्र लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव तथा कई संतों ने भी संबोधित किया ्र लेकिन निर्धारित कार्यक्रम के बावजूद सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव इसमें शामिल नहीं हो सके।

No comments:

Post a Comment