Wednesday, August 28, 2013

Uday Prakash सरकार ने फेसबुक के साढ़े तीन हज़ार के लगभग यूज़र्स के सारे डेटा फेसबुक एड्मिनिस्ट्रेटर्स से मांगे हैं . आसाराम को भले ही, दिखावे के लिए 'लुक आउट' यानी 'निगरानी' के खाते में कल से डाला गया हो, फेसबुक के वे सारे लोग, जो कुछ 'सोचते' हैं और कुछ 'बोलने' का साहस करते हैं, वे सब (यानी हम सब) 'निगरानी' में हैं ...!

सरकार ने फेसबुक के साढ़े तीन हज़ार के लगभग यूज़र्स के सारे डेटा फेसबुक एड्मिनिस्ट्रेटर्स से मांगे हैं . आसाराम को भले ही, दिखावे के लिए 'लुक आउट' यानी 'निगरानी' के खाते में कल से डाला गया हो, फेसबुक के वे सारे लोग, जो कुछ 'सोचते' हैं और कुछ 'बोलने' का साहस करते हैं, वे सब (यानी हम सब) 'निगरानी' में हैं ...!
आसाराम भले ही छुट्टा घूमे और दहाड़े , हम लोग नज़रबंदी में हैं ...!
कितना अच्छा लग रहा है आज श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दिन ये हमारा लोकतंत्र ! वाह ...!
अब यहाँ कृष्ण नहीं , नीरो बांसुरी बजा रहा है .
जा रहा हूँ कुछ सामान खरीदने, ये जानते हुए भी की आज १०० रुपये की प्रभावी कीमत सिर्फ ३३ रुपये कुछ पैसे रह गयी है. यानी दस रुपये का नोट अब तीन रुपये के बराबर है .

चारों और आसाराम की ताली और ओमोमोमोमो की आवाज़ सुनाई दे रही है ....और सत्ता-सम्पति भोगियों के हंसते हुए प्रसन्न -मगन चहरे आँख के सामने हैं ....!

कृष्ण ने कहा था -'सर्व धर्माणि परितज्य मामेकं शरणं व्रज .....' लेकिन अब किसी एक के शरण में जाने न जाने का सवाल नहीं , ठगी के धंधे में लगे धर्मों और राजनीतियों के परित्याग, प्रतिरोध और तिरस्कार का समय है ...!

No comments:

Post a Comment