Monday, July 30, 2012

मोदी के विरूद्ध की जा रही है निकृष्टतम ‘‘छूआछात’’ की राजनीति

Monday, 30 July 2012 16:13

नयी दिल्ली, 30 जुलाई (एजेंसी) भाजपा ने आरोप लगाया है कि मोदी के सकारात्मक पहलुओं की प्रशंसा करने वालों को निशाना बनाया जा रहा है। भाजपा ने आज आरोप लगाया कि नरेन्द्र मोदी के विरूद्ध निकृष्टम दर्जे की ''छूआछात'' की राजनीति का आचरण बहुत ही खराब वोट बैंक की सियासत का नतीजा है। उसने कहा कि मोदी के सकारात्मक पहलुओं की प्रशंसा करने वालों को निशाना बनाया जा रहा है।
मुख्य विपक्षी दल ने कहा कि उक्त तरह की राजनीति करने वाले गुजरात के 2002 के दंगों पर तो हाय तोबा मचाते हैं लेकिन असम और अन्य जगह होने वाली ऐसी घटनाओं पर चुप्पी साधे रहते हैं।
पार्टी प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने यहां कहा, ''देश में मोदी के विरूद्ध निकृष्टतम दर्जे की छूआछात की राजनीति की जा रही है। यह सर्वाधिक बुरी वोट बैंक की राजनीति का परिणाम है। हम ऐसी राजनीति की निंदा करते हैं।''
उन्होंने कहा, ''अगर कोई व्यक्ति ईमानदारी के साथ गुजरात के सुशासन और विकास की सराहना करता है तो उसे तुरंत निशाना बना दिया जाता है।
इस संदर्भ में उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि मोदी का इंटरव्यू लेने के लिए पूर्व सांसद शाहिद सिद्दीकी को सपा से बाहर कर दिया जाता है और गुजरात के मुख्यमंत्री को प्रशंसा करने पर विजय डर्डा से उनकी पार्टी कांग्रेस स्पष्टीकरण की मांग करती है।
प्रसाद ने कहा कि दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित तक को मोदी की प्रशंसा करने पर अपनी पार्टी की आलोचनाओं का शिकार बनना पड़ता है।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि लगातार तीन बार गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी को विजयी बनाने वाले मोेदी को किसी के प्रमाणपत्र की आवश्यता नहीं है। उन्होेंने दावा किया कि इन आलोचनाओं के बावजूद मोदी इस साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव में भी विजयी अभियान जारी रखेंगे।

No comments:

Post a Comment